Weather news today: भारी बारिश  ने कर दिया घर को बेघर मौसम दिखा रहा रौद्र रूप मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट 

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Weather news today: भारी बारिश  ने कर दिया घर को बेघर।मौसम दिखा रहा रौद्र रूप।मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट ।   मानसूनी बादलों की गरज और बिजली की चमक लोगों के आफत बनी हुई है, जिसके चलते तमाम राज्यों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। देश के सबसे बडे राज्य उत्तर प्रदेश सहित तमाम सूबों में बारिश होने से तापमान में गिरावट के साथ कहीं बाढ़ तो कहीं भूस्खलन की घटनाएं हो रही है

महाराष्ट्र में भूस्खलन ने ऐसा रौद्र रूप दिखाया कि पूरा गांव चपेट में आने से 22 लोगों की जान चली गई। पहाड़ों और मैदानों पर कई नदियां खतरे के निशान पर बह रही हैं, जिससे हर कोई परेशान है। अगले कई दिन अब फिर मौसम खराब रहेगा, जिससे सावधानी बरतने की अपील की गई है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी)ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

Weather news today:भारी बारिश  ने कर दिया घर को बेघर।मौसम दिखा रहा रौद्र रूप।मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट ।

आईएमडी के मुताबिक, देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसमें तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश में आगामी तीन दिन बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी हरियाणा, पश्चिमी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 से 27 जुलाई तक भारी बारिश होने कीउम्मीद जताई गई है।

साथ ही 28-30 तक पूर्वोत्तर राज्यों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश की संभावन जताई गई है। उत्तर पश्चिमी भारत के राज्यों में भीर बारिश देखने को मिल सकती है। अगले 5 दिन दिन पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

Leave a Comment

Vivo X Fold 3 Pro Check out price, specs and other details इस शानदार कार ने लॉन्च होते ही मार्किट में मचाया तहलका, बनाया रिकॉर्ड Tata Nano का नया अवतार इकेक्ट्रिक वर्सन में मार्केट में देगा दस्तख़ सरसो के रेट में लगातार मजबूती जारी 6000 का आंकड़ा होने जा रहा पार Post Office की धांसू स्कीम एक बार के निवेश में पैसे होंगे डबल