जयपुर में बारिश ने मचाही तबाही सड़के बन गई नदिया और नाले हो गए लबालब

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Rajsthan Mausam Update | Rajsthan Imd Update | IMD Rajsthan Update | Rajsthan Aaj Ka Mausam | Rajasthan Weather Forecast | Rajasthan Weather Forecast Today | Aaj Kaha Kaha Hogi barish | Mosaum Today | Mausam jankari Rajsthan | Rajsthan Weather Update Today

Rajasthan Weather Today: :जयपुर में बारिश ने मचाही तबाही सड़के बन गई नदिया और नाले हो गए लबालब जिहा दोस्तों मौसम विभाग के अनुसार 30-31 जुलाई को राज्य में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने व कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. एक अगस्त से फिर बारिश के आसार हैं.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में शनिवार को हुई लगातार बारिश से कई इलाकों में पानी भर जाने और अन्य कारणों से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. शुक्रवार शाम से ही बारिश हो रही है. इसके चलते सीकर रोड और जलमहल के आसपास के कई इलाकों में पानी भर गया है. कई अन्य निचले इलाकों और सड़कों पर पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. टोंक रोड, एसएमएस अस्पताल परिसर, बी2 बाइपास रोड, जवाहर नगर, विद्याधर नगर सहित अन्य स्थानों पर बारिश का पानी जमा हो गया।

वहीं, गंगावारी बाजार स्थित सरकारी अस्पताल के बेसमेंट में भी बारिश का पानी घुस गया. बाढ़ के कारण जयपुर-अजमेर हाईवे समेत कई सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया। खाद्य एवं नागरिक मामलों के मंत्री प्रताप सिंह खाचरिया ने बारिश प्रभावित कई इलाकों का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. “मैंने कई क्षेत्रों का दौरा किया है और शहर के अधिकारियों को निवासियों को सहायता प्रदान करने का आदेश दिया है। निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए मड पंप का उपयोग किया जाता है, ”उन्होंने कहा।

राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) के कमांडर राजकुमार गुप्ता ने कहा कि एसडीआरएफ की टीमें हाई अलर्ट पर हैं और विभिन्न क्षेत्रों में बचाव कार्यों में व्यस्त हैं, क्योंकि बारिश के कारण कई वाहन और अन्य लोग सड़क के बीच में फंस गए हैं। . हमने लोगों को परेशानी में डाल दिया. निचली बस्तियों में बाढ़ के कारण दिक्कतें आ रही हैं।

भारी बारिश के बाद जयपुर में एक स्टेशन पर पानी भर जाने से रेल यातायात भी प्रभावित हुआ. उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क विभाग के प्रमुख कैप्टन शशि किरण के अनुसार, इस कारण से तीन ट्रेनें रद्द कर दी गईं और एक ट्रेन आंशिक रूप से निलंबित कर दी गई।

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जयपुर और दोसर क्षेत्रों के साथ-साथ राजसमंद, बारंग, सीकर, अजमेर सवाई माधोपुर, भरतपुर और बीकानेर क्षेत्रों में बहुत भारी बारिश दर्ज की गई है। जयपुर कलक्ट्रेट में 158 मिमी और बीकानेर के नोखा में 84 मिमी दर्ज किया गया।

देश के मौसम विभाग के मुताबिक, नए परिसंचरण तंत्र के बनने से इस साल 30 से 31 जुलाई तक कम भारी बारिश होगी और कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. उत्तरपूर्वी राजस्थान में जयपुर के भरतपुर जिले में 1 अगस्त से फिर से भारी बारिश की संभावना है और 2 अगस्त को जयपुर में भरतपुर के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Leave a Comment

Vivo X Fold 3 Pro Check out price, specs and other details इस शानदार कार ने लॉन्च होते ही मार्किट में मचाया तहलका, बनाया रिकॉर्ड Tata Nano का नया अवतार इकेक्ट्रिक वर्सन में मार्केट में देगा दस्तख़ सरसो के रेट में लगातार मजबूती जारी 6000 का आंकड़ा होने जा रहा पार Post Office की धांसू स्कीम एक बार के निवेश में पैसे होंगे डबल