Maruti: टाटा की कमर तोड़ने आ गई मारुति xl7 जाने क्या है फीचर्स मार्केट मचा रखा तहलका

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Maruti: टाटा की कमर तोड़ने आ गई मारुति xl7 जाने क्या है फीचर्स मार्केट मचा रखा तहलका  TATA पर ताबड़तोड़ प्रहार करेंगी Maruti XL7, 24kmpl के माइलेज से देंगी झटके । आये दिनों Maruti कार कंपनी अपने नए नए SUV को लॉन्च करते ही रहती है जो जो अपने प्रीमियम लुक से लोगो के मन को लुभाते ही रहती है हाल ही में Suzuki ने ग्लोबल मार्केट में XL7 लॉन्च करने वाला है. जिसे हाल ही में जकार्ता में हो रहे इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो कंपनी ने ये नया मॉडल पेश किया है। भारत में ए कब तक उपलबध होंगा फ़िलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. आज हम आपको इस नए वेरिएन्ट के दमदार इंजन और माइलेज के बारे में बताएँगे।

Maruti XL7 के दमदार फीचर्स

मारुती XL7 के शानदार फीचर्स की बात करे तो इसके फीचर्स ने लोगो के दिलो को जीत लिया है। हम आपको बता दे की मारुती सुजुकी की सभी गाड़ियों को भारत में पसंद किया जाता हैं. इस मारुती सुजुकी के नई कार में 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और एक पुश-बटन स्टार्ट भी देखने को मिलती है।

Maruti XL7 का ताबड़तोड़ डिज़ाइन

Maruti XL7 के लक्जरी डिज़ाइन की बात करे तो मारुती XL7 में कार की ग्रिल, अगले बंपर, फॉग लैंप्स पर ब्लैक पुर्जे दिए गए हैं, वहीं व्हील आर्च्स और डोर सिल्स के अलावा ओआरवीएम और पिलर्स पर क्लैडिंग दी गई है. साथ ही इसेक अलावा पूरी तरह ब्लैक्ड आउट रूफ रेल्स, डुअल टोन अलॉय व्हील्स और एल-शेप एलईडी टेल लैंप्स इस नए वेरिएंट बेहद ही आकर्षित लगती है।

Maruti XL7 का इंजन और माइलेज

अगर बात Maruti एक्सएल7 के माइलेज की बात करे तो बता दें तो कंपनी इस कार 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज का दवा करती है। साथ ही इसके दमदार इंजन की बात करे तो कार के साथ पहले जैसा 1.5-लीटर के15 बी नेचुरली ऐस्पिरेटेड इंजन दिया जा सकता है जो 104BHp की ताकत और 138NM पीक Torque बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है. जो कार की 24kmpl का बेहतरीन माइलेज परफॉरमेंस को शानदार बनाता हैं।

Maruti XL7 की कीमत

मारुती के इस नई SUV के कीमत अगर बात करे तो यह आपको दो वैरिएंट्स के देखने को मिलती है जिसकी शोरूम कीमत की बात करे तो मारुती सुजुकी ने अल्फा FF के मैनुअल वेरिएंट की कीमत तकरीबन 15.52 लाख रुपये रखी है जो ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिये 16.10 लाख रुपये हो जाती है। यह मैन्युअल और आटोमेटिक ट्रांस्मिसन के साथ देखने को मिलती है। साथ ही इसमें आपको बेहद ही प्रीमियम लुक देखने को मिलता है।

Leave a Comment

Vivo X Fold 3 Pro Check out price, specs and other details इस शानदार कार ने लॉन्च होते ही मार्किट में मचाया तहलका, बनाया रिकॉर्ड Tata Nano का नया अवतार इकेक्ट्रिक वर्सन में मार्केट में देगा दस्तख़ सरसो के रेट में लगातार मजबूती जारी 6000 का आंकड़ा होने जा रहा पार Post Office की धांसू स्कीम एक बार के निवेश में पैसे होंगे डबल